‘जरूरत पड़ी को कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे’

‘जरूरत पड़ी को कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे’

कुल्लू: प्रदेश में होने वाले पंचायती राज चुनावों में रोस्टर के लिए जब सॉफ्टवेयर तैयार किया गया था उस सिस्टम को लागू क्यों नहीं किया गया। इस कार्य में अगर कोई अधिकारी सत्तापक्ष को लाभ देने की कोशिश करता हुआ पाया गया तो भाजपा पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेगी और जरूरत पड़ी को कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया जाएगा।
कुल्लू के परिधि गृह में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सराज के विधायक एवं मंडी संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रभारी जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा में सॉफ्टवेयर प्रणाली को मंजूरी दे दी गई थी और सॉफ्टवेयर भी बनकर तैयार हो गया था लेकिन ऐन मौके पर सरकार ने उसे रद्द कर दिया और पंचायत चुनावों के रोस्टर को मैनुअली लागू किया गया। इससे पता चलता है कि सरकार के पंचायती राज व शहरी विकास मंत्री पंचायतों और नगर परिषद के विकास के प्रति गंभीर नहीं हैं।
प्रदेश में जिला परिषद वार्डों की सीमा को तय करने के लिए भी पंचायतों से प्रस्ताव मांगे गए और वो भी बाद में पूरा नहीं किए गए, ऐसे में शिमला जिला में एक जिला परिषद वार्ड की सीमा का एक अधिकारी के द्वारा निर्धारण किया गया और इस मामले को लेकर लोगों के बीच भी खूब गहमा-गहमी हुई। इस कारण पंचायत चुनाव की तारीख में बदलाव करना पड़ा।

Related posts